Summer Tips: गर्मियों का मौसम शुरू होते ही अक्सर भूख लगना कम हो जाती है. इस मौसम में हमारे शरीर को जरूरत होती है हाइड्रेशन की. गर्मियों के मौसम में पसीन नकलने की वजह से शरीर में पानी की कमी होने लगती है. शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए हम अक्सर नारियल पानी ग्लोकोज का इस्तेमाल करते है पर आज हम आपको कुछ ऐसे फलों के बारें में बताने जा रहे है जिनका सेवन करके आप अपने शरीर को हाइड्रेट रख सकते है. आइये जानते है उन फलों के बारे में…

तरबूज Watermelon
तरबूज पानी का बहुत अच्छा स्त्रोत होता है। गर्मियों में यह ना केवल पानी की कमी को दूर करता है बल्कि साथ ही पेट में ठंडक भी बनाए रखता है. तरबूज खाने से हमारा शरीर हमेशा हाइड्रेट रहता है.

आम Mango
गर्मियों में इस फल का तो सभी को इंतजार रहता है. बेहद मीठा होने के साथ ही यह फल एंटीऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स से भरा होता है. आम के ज्यूस के साथ आप गर्मी में कच्चे आम का पना भी पी सकते हैं.

संतरा Orange
संतरा  खाने से पोटेशियम की कमी दूर होती है. बता दें कि संतरे में अत्यधिक मात्रा में पानी होता है जो शरीर में पानी की कमी को दूर करता है. इसके अलावा यह शरीर में ठंडक पहुंचाने का काम भी करता है.

खीरा, ककड़ी
गर्मियों में आप खीरा- ककड़ी का सेवन करके आप अपने आप को तरोताजा रख सकते है. खीरे में काफी मात्रा में पानी पाया जाता है, जो हमारे शरीर को हाइड्रेट रखता है.

हाइड्रेटेड रहें
पानी हाइड्रेटेड रहने और भूख को नियंत्रण में रखने का सबसे अच्छा तरीका है. फलों के रस या ताज़े खीरे, नीबू के टुकड़े या फल के साथ स्वाद का तड़का लगाएं.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *