Yellow Teeth Remedies: हमारी ओवरआल personality में हमारे दांतो का अहम रोल होता है. दांत हमारी खूबसूरती में चार चांद लगा देते है. पर आज कल के खान पान की वजह से ज्यादातर लोगों के दांत पीले हो जाते है. जिसकी वजह से अक्सर लोग अपना आत्मविश्वास खोने लग जाते है. दांतों के पीले होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं, आजकल के बीजी लाइफ स्टाइल की वजह से लोगो के पास समय नहीं रहता की वह दिन में दो बार ब्रश कर सके. इसके अलावां दांतों की कैविटी भी बहुत बड़ा कारण है हमारे दांतों को पीला करने में. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएँगे की कैसे आप आसानी से घर बैठे अपने दांतों का पीला पैन खतम कर सकते है… आइये जानते हैं

नींबू और संतरे के छिलके…

दांतों को सफेद और चमकदार बनाने के लिए आप नींबू और संतरे के छिलके चबाएं या फिर उन्हें दांतों पर रगड़ें. यह प्रक्रिया आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं. इससे दांतों का पीलापन हटाने में मदद मिलेगी.

अनानास…
दांतों को Natural रूप से साफ करने के लिए अनानास का इस्तेमाल किया जा सकता है. अनानास नेचुरल स्टेन रिमूवर की तरह काम करता है जो दांतों पर जमे प्लाक और पीलेपन को हटाने में मददगार है. इसके इस्तेमाल के लिए अनानास (Pineapple) के कुछ टुकड़े ब्लेंडर में डालें और थोड़ा पानी मिलाकर पीस लें. अब इस मिश्रण को छानें और अनानास के तैयार रस में हल्का नमक और चीनी मिलाकर दांतों को साफ करें.

गुनगुने पानी का कुल्ला…
पीले दांतों को सफ़ेद करने में नमक पानी और नींबू भी बहुत बड़ा रोल होता है. अगर आपके मुश् से बदबू आती है तो आप इसका सेवन करके देखिये आपको तुरंत आराम मिलेगा। आपको खाने के बाद दिन में दो बार गुनगुने पानी में नमक और नीम्बू मिलकर कुल्ला करना है. ऐसा करने से आपके मुँह की साडी गंदगी धीरे धीरे साफ़ हो जाएगी.

नीम का दातुन…
दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आप नीम के दातुन का इस्तेमाल कर सकते हैं. नीम के दातुन का उपयोग सर्दियों से किया जा रहा है. इसमें कई औषधीय गुण होते हैं, जो दांतों को साफ करते हैं और ओरल हेल्थ को बेहतर बनाए रखते हैं. अगर आप नीम के दातुन का इस्तेमाल दांतों को साफ करने के लिए करेंगे, तो इससे दांतों का पीलापन भी दूर होता है। नीम का दातुन मसूड़ों को मजबूत बनाता है. मुंह की बदबू को भी दूर करता है। नीम का दातुन दांतों की समस्याओं को दूर करता है.

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें…
पीले दांतों को साफ करने के लिए आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप एक चम्मच बेकिंग सोडा लें. इसमें नींबू का रस मिलाएं. अब इससे दांतों की सफाई करें। इससे आपके दांतों का पीलापन दूर होगा,  साथ ही, ओरल हेल्थ में भी सुधार होगा. नींबू मुंह के संक्रमण को दूर करने में भी मदद करता है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *