Morning Healthy Breakfast: आप सभी रोज़ सुबह नाश्ते तो करते ही होंगे, और ज़्यादातर लोग डाइट करने के चक्कर में आलू पराठा या बाकी हिंदुस्तानी चीज़ें कम ही खाते होंगे। आज कल ज़्यादातर लोग हल्के और बिना कोलेस्ट्रोल वाले खाने के चक्कर मे रोज़ ब्रेड खाते है, कभी ब्रेड जैम, तो कभी ब्रेड बटर, तो कभी ब्रेड और ऑमलेट। कुछ भी हो, ब्रेड तो हम सब डेली खाते है, कभी कुछ नही तो चाय और ब्रेड, लेकिन ब्रेड हमेशा से नाश्ते का हिस्सा रहा है। पर क्या आपको पता है, की रोज़ रोज़ ब्रेड खाना आप की सेहत के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है. आज हम अपने इस लेख में आपको बताएँगे की ब्रेड खाने से सेहत पर क्या असर पड़ता है.

Also Read This: बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला Akshay Kumar का जादू, फ्लॉप हुई Sarfira

रोज़ ब्रेड खाने के है इतने नुकसान

1 – रोज़ ब्रेड खाने की वजह से हमारा ब्लड शुगर बढ़ जाता है, जिस वजह से डायबिटीज का खतरा बढ़ जाता है, और खासकर की वाइट ब्रेड, क्योंकि वो मैदे से बनती है।

2 – रोज़ ब्रेड खाने के कारण वज़न भी बढ़ता है, क्योंकि ब्रेड को बनाने में preservatives के कारण उसमे फाइबर की कमी हो जाती है, जिस कारण पेट भरने के लिए आप ज़्यादा ब्रेड खाने लगते है, जो कि वज़न को बढ़ाता है।

3 – रोज़ वाइट ब्रेड खाने से कब्ज की दिक्कत होती है, यानी आप का पेट साफ होने में दिक्कत होती है, क्योंकि फाइबर न होने कारण सही से डाइजेस्ट नही होता है, ऐसे में आप कोशिश करें brown ब्रेड का सेवन करें तो सही रहे।

4 – रोज़ वाइट ब्रेड खाने से पेट भी बहोत फूलता है, क्योंकि ब्रेड सोडे से तसियार होता है, जो शरीर को फुलाता है, उसी कारण पेट भी फूलता है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *