लाइफस्टाइल : त्योहार में मेंहदी लगाना हर किसी को पंसद होता हैं। कोई भी त्योंहार हो हर महिला सजने सवरने के साथ-साथ मेंहदी लगाना नहीं भूलती हैं। मगर, त्योंहारों में घर के काम-काज के चलते महिलाओं से लेकर लड़कियों को समय नहीं मिल पाता हैं, जिसके चलते वो मेंहदी नहीं लगा पाती हैं। ऐसे में जरूरी है कि मेंहदी की कुछ आसान डिजाइनों के बारे में आपको जानकारी हो, जिससे देख झटपट आप लगा सकें।

इन डिजाइनों की खास बात ये होती हैं कि आसान होने के चलते ये जल्दी लग जाती है, औऱ हाथों की सुंदरता में भी कोई कमी नहीं रह पाती। अगर आपने भी इस रक्षाबंधन के त्योहार पर मेंहदी लगाने का मूड़ बनाया है तो आपके लिए ये खबर मददगार हो सकती हैं। तो चलिए हम आपको मेंहदी की ऐसी आसान और स्टाइलिश डिजाइन बताते हैं, जो ट्रेंड के साथ-साथ खूबसूरत भी होंगी।

रक्षाबंधन के इस खास त्योहार पर आप मार्केट की मेंहदी को अवॉइड कर पत्ती वाली मेंहदी लगा सकती हैं, जिसका रंग गजब का चढ़ता है, और लगाने में भी आसान होता हैं। इसकी पत्तियों से आप मेंहदी की डिजाइन बना सकती हैं। जिसे बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता हैं।स्टाइलिश मेहंदी लगाने के लिए मेंहदी की पत्तियों का डिजाइन बनाए, जिसके लिए इन पत्ती वाली मेंहदी से छोटे-छोटे फूल और बेल बनाकर कंपलीट करें।

इस डिजाइन को हर कोई लगा सकता है, क्योंकि ये झटपट लगने वाली डिजाइन होती है। इस डिजाइन की खासियत ये है कि ये उन लोगों के लिए भी आसान होती हैं जो मेंहदी की लाइन भी सही ढ़ग से नहीं खीच पाते हैं। त्योहर पर लगाने के लिए ये सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है, क्योंकि त्योहार में समय मिलना मुश्किल होता हैं।

पत्ती वाली मेंहदी से डिजाइन बनाने पर हाथों की खूबसूरती और भी निखर जाती हैं। वैसे तो कुछ लोग अपना समय बचाने के लिए इस पत्ती वाले मेंहदी को ही चुनते हैं। क्योंकि आसानी से लग जाता है, औऱ समय भी बच जाता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *