लखनऊ: 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव मौर्य के सरकारी आवास का घेराव किया। मांगे न पुरी होने से नाराज आरक्षित अभ्यर्थियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और जोरदार नारेबाजी भी की। इस दौरान पुलिस के रोकने पर गुस्साए प्रदर्शनकारी सड़क पर ही लेट गए। जिसके चलते पुलिस कौऱ अभ्यर्थियों के बीच झड़प हो गई। ये नोकझोंक इस कदर बढ़ गई कि, पुलिस ने उन पर बल प्रयोग करते हुए उन्हें आगे जाने से रोक लिया है। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें जबरन बस में बिठाकर ईको गार्डन के लिए भेज दिया है।

प्रदर्शनकारियों ने की सरकार से मांग

आपको बता दें, कि विरोध प्रदर्शन कर रहे सभी प्रदर्शनकारियों की सरकार से मांग है कि, कोर्ट के आदेश पर नई सूची को जल्द से जल्द जारी कर नियुक्ति की जाए। दरअसल, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सरकार जल्द लागू करें। इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि, हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है।

ये सब बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते हो रहा है। वहीं, इस मामले में सीएम योगी अपना निर्देश जारी कर चुके हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट में जाएगा, जिसके चलते आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को और भी लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने कसी कमर, किया बड़ा ऐलान

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *