UP: बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गाँव में एक अवैध पटाखा फैक्टरी में बुधवार शाम जोरदार धमाका हुआ। इस हादसे में पाँच घर पूरी तरह से ढह गए। मलबे में दबने और जलने से एक महिला और उसके दो छोटे बेटों समेत पाँच लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक महिला की अब तक पहचान नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें: नवरात्र2024: सज गए दरबार, आज होगी घट स्थापना, बाजारों में दिखी रौनक 

पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में पाँच लोग घायल भी हुए हैं और एक व्यक्ति अभी भी लापता है। अनुमान है कि वह मलबे में दबा हो सकता है। इस वजह से स्थानीय बचाव दल और एसडीआरएफ बचाव कार्य में लगे हैं। एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि, सिरौली के कौवा टोला मोहल्ले के नाजिम और नासिर शाह नाम के दो भाई कल्याणपुर के रहमान शाह के घर में बिना लाइसेंस के पटाखा फैक्टरी चला रहे थे। यहाँ पटाखे बनाए और भंडारित किए जाते थे। धमाके के कारण रहमान शाह के घर के साथ-साथ उनके पड़ोसियों के भी घर पूरी तरह से ढह गए। मलबे में दबने से रहमान के बेटे की पत्नी तबस्सुम और पड़ोसी रुखसार की पत्नी रुखसाना की मौत हो गई। इसके अलावा, एक अज्ञात महिला का शव भी मलबे से बरामद हुआ है।

पांच मकान जमींदोज, 5 की मौत:- 
पुलिस ने आगे बताया कि, धमाके से आसपास के धर्मस्थलों और घरों की दीवारों में दरारें आ गईं और खिड़कियों के शीशे भी टूट गए। इस हादसे में तबस्सुम के दो बेटों, हसन (4) और शहजान (5), के शव भी मलबे से मिले। अभी तक रहमान का दामाद नाजिम लापता है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस भीषण हादसे में रहमान की पत्नी और बेटी समेत कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीँ मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने घायल लोगों के बेहतर इलाज के निर्देश भी दिए हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *