Haryana Vidhan Sabha Chunav Result: हरियाणा में चुनाव नतीजों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। जी हां,  5 अक्टूबर को  90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। आज शाम तक हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ जाएंगे। इस बीच हैरानी की बात तो ये है कि हरियाणा के एग्जिट पोल में जहां कांग्रेस आगे चल रही थी, वहीं अब मौजूदा रूझानों में भारतीय जनता पार्टी अपनी बढ़त बनाती दिख रही है। जिसके चलते पार्टी का चेहरा कमल की तरह खिल उठा है।

बीजेपी-दे रही कांग्रेस को जबरदस्त टक्कर 

बीजेपी हरियाणा विधानसभा चुनाव के मौजूदा रूझानों में कांग्रेस को जबरदस्त टक्कर देते नजर आ रही है। ईसीआई के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी को 47, जबकि कांग्रेस के पाले में 34 सीटें आई है। बात करें वोट शेयर की तो कांग्रेस 40 फीसदी वोट पाकर बीजेपी को टक्कर देते नजर आ रही है, जहां बीजेपी को 38 वोटों पर ही संतुष्ट होना पड़ा। ऐसे में भाजपा को पछाड़ने वाली कांग्रेस कई सीटों पर बंपर वोट से आगे तो है, लेकिन फिर भी वो कुछ ही वोटों से पीछे रह गई है।

कांग्रेस ने सीपीएम के साथ मिलकर लड़ा चुनाव

आपको बता दें, इस बार के हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने सीपीएम के साथ हाथ मिलाया था और 90 सीटों पर चुनाव लड़कर एक सीट सीपीएम को दे दी है। इसकी तुलना में बीजेपी ने 89 सीटों पर चुनाव लड़कर आज अन्य दलों से आगे बढ़त बनाती दिख रही है। वहीं आप ने 90 सीटों पर चुनाव लड़ा है। अब देखना ये होगा कि हरियाणा की कमान किसके हाथों में जाती है।

यह भी पढ़ें: लालू यादव और उनके बेटों को ‘लैंड फॉर जॉब’ मामले में कोर्ट ने दी जमानत

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *