लाइफस्टाइल: हर कोई अपनी बॉडी को फिट रखना चाहता है। ताकि वो सुंदर दिख सकें। और सुंदर बॉडी के लिए लोग एक्सरसाइज को अपना हर दिन का रूटीन बना लेते है। हर किसी की बॉडी की सुंदरता के पीछे उसकी उम्र छिपी होती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 20 साल से ऊपर वाले लोगों का शरीर काफी हेल्दी होता है। मगर जरूरी भी नहीं है कि हर किसी की बॉडी हेल्दी हो। क्योंकि आज की लाइफस्टाइल में अक्सर कुछ लोग अपनी बॉडी को बढ़ती उम्र में भी जंवा बनाकर रखना पसंद करते है। जिसके लिए तमाम तरह की एक्सरसाइज करते है।

बढ़ते वजन को करें कंट्रोल 

अपनी लाइफस्‍टाइल में शामिल करें ये Tips बॉडी रहेगी फिट और स्ट्रांग -  Chhattisgarh Reporter - छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

आपको बता दें, आज के समय में बढ़ते वजन को हर कोई कंट्रोल में कर सकता है। जिसके लिए एक्सरसाइज जरूरी है, और जिम ज्वॉइन कर के भी अपनी बॉडी को मोटापे से बचा सकते है। बता दें मोटापे से कई तरह की बीमारियां पनपने लगती है। जिससे लोगों को कई समस्यां शुरू हो जाती है। ऐसे में तो बेहतर होगा कि अपने शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए खान-पान अच्छा होना चाहिए, जिससे हम स्वस्थ्य रहेंगे और हमारा शरीर भी फिट और स्टॉगं बना रहेगा।

यह भी पढ़ें: कुंवारे रतन टाटा से एक्ट्रेस सिमी ने कही थी ये बड़ी बात

Health Tips : शरीर को फिट रखने के सबसे आसान तरीके, ऐसे करें दिन की शुरुआत |  Health tips the easiest way to keep the body fit start the day like this

रिपोट्स के अनुसार, हमारी बॉडी की फिटनेस ज्यादातर सही खान-पान पर निर्भर करती है। इसलिए डॉक्टर सलाह देते है कि, हर किसी को अपने खाने का टाइमटेबल बनाना चाहिए, साथ ही क्या खा रहे है औऱ कैसे ये बहुत मायने रखता है। सबसे खास बात तो ये है कि सहीं खान-पान के चलते हमारी हाइट अच्छी होती है, इतना ही नहीं एक्सरसाइज करने से भी हाइट तेजी के साथ बढ़ने लगती है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *