लखनऊ। कन्नौज के तालग्राम कोतवाली क्षेत्र में 11,000 वोल्ट लाइन की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई। गुलरिया गांव में चारा लेकर जा रहा किसान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गया। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने जेई व लाइनमैन पर लापरवाही का आरोप लगाकर बिजली घर के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना मिलते ही सीओ सदर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद परिजन शांत हुए।

दरअसल, तालग्राम थाना क्षेत्र के गुलरिया गांव निवासी राघवेंद्र यादव (27 वर्ष) पुत्र अतर सिंह यादव बीते गुरुवार को खेत से मवेशियों के लिए हरा चारा लेने गया था। देर शाम चारा लेकर वापस घर आने के दौरान गांव के ही शेरसिंह के खेत के पास जमीन से करीब पांच फीट पर लटक रहे 11 हजार लाइन की चपेट में आ गया। करंट लगने से वह गंभीर रूप से झुलस गया। घटना की सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने घायल को निजी चिकित्सक के पास लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों ने जेई जितेंद्र और लाइनमैन देवराज पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को उपकेंद्र के बाहर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा की जानकारी मिलते ही सीओ सदर शिव प्रताप सिंह समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत चाहिए लोन, तो 15 जून तक करें आवेदन

जेई और लाइनमैन पर लगाया ये आरोप
परिजनों का आरोप है कि गांव में 11 हजार वोल्ट की लाइन के तार झूल रहे हैं। जमीन से सिर्फ पांच फीट ऊपर ही तार है। दुर्घटना की आशंका पर ग्रामीणों ने लाइन को काट दिया था। तार को ऊंचा किए जाने को लेकर कई बार ग्रामीणों ने फोन पर और लिखित सूचना विभाग को दी। आरोप है कि लाइन को ठीक किए बगैर ही जेई जितेंद्र और लाइनमैन देवराज की मौजूदगी में लाइन को जोड़कर सप्लाई शुरू कर दी गई। परिजनों ने लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्रवाई की मांग की है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *