लखनऊ। एटा जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के एक गांव में दुल्हन के घर दो दूल्हे बारात लेकर पहुंच गए। पहले पहुंची बारात के दूल्हे के साथ दुल्हन की वरमाला हुई तो दूसरी बारात के दूल्हे के साथ दुल्हन ने सात फेरे लिए। इतना कुछ होने के बाद शादी में हंगामा होना तो निश्चित ही था। दुल्हन की विदाई न होने से नाराज होकर पहले दूल्हे के घरवालों ने पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस लड़की के पिता और चाचा को पकड़कर थाने ले आई है।

दरअसल, पूरा मामला कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के एक गांव का है। गुरुवार को गांव में बारात आई थी। पहली बारात थाना अवागढ़ के गांव नरौरा से आई तो वहीं दूसरी बारात थाना मिरहची के गांव जिन्हैरा से पहुंच गई। एक दुल्हन की दो-दो बारात देख गांव वाले भी हैरान हो गए।  गांव वाले भी कारण जानने के लिए बैचेन थे कि एक ही घर में दो-दो बारात कैसे आ सकती है। बताया जा रहा है कि पहली बारात लेकर आए दूल्हे से दुल्हन की जयमाला की रस्म भी हो गई, लेकिन बाद में दुल्हन के परिजनों ने शादी से इनकार कर दिया, जिसके बाद दूसरी बारात लेकर पहुंचे दूल्हे के साथ दुल्हन की शादी कर दी गई।

यह भी पढ़ें: Covid-19: शुक्रवार की सुबह मिले 418 नए मामले, 4 की मौत

वहीं अगले दिन जिन्हैरा से बारात लेकर आया दूल्हा दुल्हन को लेकर चला गया। दुल्हन की विदाई होने से नाराज पहला दूल्हा और उसके घरवाले अपने घर जाने के बजाए थाने पहुंच गए। दूल्हे की शिकायत पर पुलिस ने लड़की के पिता और चाचा को हिरासत में लिया। दोनों पक्षों में बात चलती रही। बताया जा रहा है कि दूल्हा पक्ष दुल्हन पक्ष को दिए गए सामान को वापस करने मांग कर रहा है। चर्चा यह भी है कि लड़की के पिता ने दो जगह बेटी की शादी तय की थी।

एसएचओ कोतवाली देहात प्रवीन कुमार सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। कुछ लोग कोतवाली देहात आए हैं। इन लोगों ने शिकायत की है कि एक लड़की के परिजनों ने दो जगह शादी तय कर दी थी। जो बारात पहले आई उसके दूल्हे के साथ दुल्हन का जयमाला कार्यक्रम किया गया। तब तक दूसरी बारात आ गई। फिर उस बारात के दूल्हे के साथ दुल्हन ने शादी रचाई। लालच के चक्कर में लड़की के पिता ने ऐसा किया है। लड़की के परिजनों को हिरासत में लिया गया है। मामले में जांच की जा रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *