लखनऊ। बरेली जिले के बिथरी चैनपुर के गांव पदारथपुर निवासी रुखसान खां नौकरी के लिए सऊदी अरब गए और वहां बुरी तरह फंस गए हैं। उनका पासपोर्ट और वीजा छीन लिया गया है। उन्हें वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। इससे उन्हें कई-कई दिन भूखे रहना पड़ता है। उन्होंने एक वीडियो वायरल करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से घर वापसी कराने की गुहार लगाई है।

बरेली जिले के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के गांव पदारथपुर के मूल निवासी रुखसान 4 साल पहले सऊदी अरब में फैमिली ड्राइवर के तौर पर नौकरी के लिए गए थे। रुखसान ने एक वीडियो वायरल किया है, जिसमें अब सऊदी में अपने साथ हो रही ज्यादतियों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वतन वापसी कराने की गुहार लगाई है।

सऊदी अरब में जाकर पैसे कमाने के अरमान को लेकर रुखसान ने वहां का रुख किया था। रुखसान के परिजनों ने बताया कि कुछ दिन तक तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन अब उनके बेटे के हालात बेहद खराब हैं। रुखसान के बूढ़े मां बाप का कहना है कि वो प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री से निवेदन करना चाहते हैं कि वो दखल दें व उनके बेटे की वतन वापसी करा दें।

यह भी पढ़ें: CORONA UPDATE: कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, संक्रमण में तेजी

रुखसान ने वीडियो वायरल कर मांगी मदद, बताई परेशानी
रुखसान ने एक वीडियो वहां से वायरल करके अपनी आप बीती बताई है। रुखसान का कहना है कि वो बेहद परेशान है। उसकी मेहनत के पैसे नहीं मिल रहे हैं। साथ ही उसने वीडियो के माध्यम से जानकारी दी कि जहां वो काम करता था उस आदमी के खिलाफ लेबर कोर्ट में शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन फिर भी कोई मदद अभी नहीं हुई है। अब उसने अपनी आवाज भारत सरकार व यूपी सरकार तक पहुंचाने को वीडियो बनाकर वायरल किया है।

घर की गरीबी दूर करने को बेटा गया था विदेश में नौकरी करने
रुखसान के पिता जाहिद अली खान मजदूरी करते थे। जिस वजह से परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी तो उनके बेटे ने सऊदी में जाकर पैसे कमाने की इच्छा जाहिर की थी। रुखसान के माता पिता का कहना है कि उन्हें अगर ऐसा पता होता तो वो कभी अपने बेटे को सऊदी नहीं भेजते। अब परिवार ने मदद के लिए सरकार से उम्मीद जताई है। रुखसान में वीडियो में कहा है कि अब उसके पास न रहने का ठिकाना है और न ही भोजन की व्यवस्था। परिचितों के कमरों पर जाकर मांगकर खाना खाता है। कई बार तो कई-कई दिन भूखे रहना पड़ता है और पार्क में सोना पड़ता है। रुखसान के पिता जाहिद अली का कहना है कि सरकार उनकी मदद करे और उनके बेटे को सऊदी अरब से वापस बुलवा दे।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *