लखनऊ। कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के पीपल चौराहा स्थित भगवान भोलेनाथ के प्राचीन विजयनाथ मंदिर में घुसकर मंगलवार को एक व्यक्ति ने तोड़फोड़ कर मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित लोगों ने माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए मंदिर के बाहर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले को हिरासत में ले लिया। आरोपी व्यक्ति विशेष समुदाय का बताया जा रहा है। साथ ही मानसिक विक्षिप्त भी बताया जा रहा है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है। माहौल को देखते हुए कई जिलों की पुलिस को कस्बे में तैनात कर दिया गया है। जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने के प्रयास में जुटे है। साथ ही स्थानीय बाजार को पुलिस ने बंद करवा दिया है।

दरअसल, छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के पीपल चौराहा पर शंकर जी का प्राचीन विजयनाथ मंदिर बना हुआ है। प्राचीन मंदिर होने की वजह से लोगों का आस्था का केंद्र है। मंगलवार को विशेष समुदाय का एक व्यक्ति ने मंदिर में घुसकर मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही नंदी की मूर्ति को भी उखाड़ दिया। इस दौरान मंदिर में पूजा कर रहे पुजारी व अन्य व्यक्ति की हरकत को देखकर आर्श्चय चकित रह गए, जिसके बाद मंदिर के पुजारी राम किशोर मिश्रा ने डंडा लेकर आरोपी को मंदिर के बाहर खदेड़ा।

यह भी पढ़ें: बकरी चराने गई बालिका हुई गायब मां ने पुरवा कोतवाली में की शिकायत

मंदिर की तोड़फोड़ की जानकारी होते ही स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। आरोपी पर कार्रवाई व माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने आरोपी व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी मानसिक विक्षिप्त है। पुलिस मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी है और आरोपी से पूछताछ कर रही है। मंदिर के पुजारी रामकिशोर मिश्रा ने बताया कि सुबह के समय वह मंदिर में बैठकर पाठ कर रहे थे। तभी विशेष समुदाय का एक व्यक्ति मंदिर में घुस आया। पहले उसने मंदिर में स्थापित शिवलिंग को छूआ। उसके बाद मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही नंदी की मूर्ति को भी उखाड़ दिया।

कई जिलों की पुलिस तैनात
घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम देवेश गुप्ता, सीओ शिव कुमार थापा, तहसीलदार, नायब तहसीलदार समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. माहौल बिगड़ता देख कई जिलों की पुलिस को तत्काल मौके पर बुला लिया गया। शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कस्बे में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. साथ ही पुलिस ने बाजार को भी बंद करवा दिया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *