लखनऊ: पश्चिम बंगाल से सांसद और तृणमूल कांग्रेस नेता नुसरत जहां की शादी का मामला लोकसभा तक पहुंच गया है. भारतीय जनता पार्टी की सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

लोकसभा स्पीकर को भेजे गए पत्र में संघमित्रा ने कहा कि नुसरत ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ के दौरान अपने नाम का उच्चारण नुसरत जहां रूही जैन के तौर पर किया था। लोकसभा की वेबसाइट पर नुसरत जहां के पति का नाम निखिल जैन लिखा है। मौर्य ने नुसरत पर संसद की गरिमा को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले को एथिक्स कमिटी को भेजा जाना चाहिए।

बता दें कि बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी शादी के शुरुआत से ही विवादों में रही है, उन्होंने निखिल जैन से शादी की थी. शादी के बाद बंगाल के मौलानाओं ने उनके खिलाफ फतवा निकाला था, साथ ही संसद में सिंदूर लगाकर पहुंचने पर भी विवाद हुआ था. वहीं हाल ही में नुसरत जहां ने एक बयान में कहा था कि तुर्की मैरिज रेगुलेशन के तहत विदेशी भूमि में होने के कारण उनका विवाह वैलिड नहीं है. नुसरत जहां ने कहा कि यह एक अंतर धार्मिक विवाह था इसलिए भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत इसे रजिस्टर करने की आवश्यकता होती है, जो नहीं हुआ.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *