नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की पुलिस कस्टडी से फरार हुआ दिल्ली का पूर्व विधायक रामबीर शौकीन  को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया  का रिश्ते में मामा रामबीर शौकीन यूपी में पुलिस हिरासत से फरार था।  पुलिस को कई मामलों में रामबीर की तलाश थी। आज वह जब कोर्ट कैंपस में सरेंडर करने पहुंचा, उसी समय पुलिस ने रामबीर को धर दबोचा। बता दें कि यूपी के बागपत में पुलिस कस्टडी से कुछ बदमाश हथियार छीनकर भागे थे।  इस मामले में रामबीर शौकीन की अहम भूमिका सामने आई थी।  इसके बाद रामबीर को बागपत पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस रामबीर को दिल्ली में पेशी के लिए लाई थी।  जिस दौरान रामबीर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था।

राजनीति में ऐसे बनाई पहुंच
नवंबर 2013 में हुए दिल्ली विधानसभा के चुनाव में रामबीर शौकीन मुंडका सीट से निर्दलीय विधायक चुना गया था। इसके बाद पुलिस को पता चला था कि उसके भांजे नीरज ने चुनाव में मोटी रकम खर्च कर मामा को जिताया था। इसके बाद यह भी पता चला कि रामबीर नीरज बवाना के वसूली रैकेट में बड़े पैमाने पर सक्रिय था। फरवरी 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा के चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले नीरज बवानिया गिरोह के 9 गैंगस्टर रामबीर शौकीन की पत्नी कांग्रेस की उम्मीदवार रीटा शौकीन के लिए प्रचार करते हुए गिरफ्तार किये गए थे।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14: घर में जल्द ही होगी इस बीजेपी नेता की Entry, जानिए कौन है ये?

बता दें साल 2014 में अगस्त में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत में नीरज बवानिया गिरोह ने देहरादून पुलिस के जवानों से दो AK- 47 राइफल और एक SLR लूटकर कुख्यात गैंगस्टर अमित भूरा को रिहा कराया करा लिया था। इस मामले में जांच के दौरान पता चला था कि पुलिस ने लूटू गई राइफल रामबीर शौकीन के पास है। इसके बाद पुलिस ने बवाना में प्लॉट से जमीन खोदकर राइफल को बरामद कर लिया था।

ऐसे हुई गिरफ्तारी
डीसीपी साउथ-वेस्ट ने बताया कि रामबीर शौकीन की तलाश की जा रही थी। इसी क्रम में आज वह दिल्ली हाईकोर्ट में सरेंडर करने आया था। लेकिन कोर्ट ने उसे दूसरी अदालत में जाने की बात कह समर्पण नहीं करने दिया। रामबीर के दिल्ली की अदालत में आने की भनक लगते ही दिल्ली पुलिस सतर्क हुई और अदालत परिसर से पूर्व विधायक को दबोच लिया गया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *