लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर समाजवादी पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव छोटे-छोटे दलों के साथ जाने की बात कर रहे हैं। इसके लिए वह कई छोटे क्षेत्रीय दलों के साथ मीटिंग भी कर चुके हैं। वहीं, अखिलेश यादव ने बसपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर अपनी बेबाक राय दी है। इस दौरान उन्‍होंने बसपा पर निशाना साधा है, लेकिन कांग्रेस पर बोलने से बचते रहे। इसके अलावा अखिलेश यादव ने एक पार्टी पर सपा के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि वो विधानसभा चुनाव से पहले छोटे छोटे क्षेत्रीय दलों से एक साथ आने की अपील कर रहे हैं जिस से बीजेपी को हराया जा सके। सभी छोटे दलों को सपा के साथ आना चाहिए जिससे वोटों का बिखराव नहीं होगा, उसके लिए हम लगातार कई सारे छोटे दलों के संपर्क में हैं।

बसपा को लेकर कही ये बात
बसपा और कांग्रेस के साथ चुनाव में गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि बड़े दलों के साथ चुनावों में गठबंधन का हमारा अनुभव अच्छा नहीं रहा. इसके आगे बोलते हुए उन्होंने कांग्रेस पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन इशारों इशारो में बसपा पर जमकर बरसे और कहा कि एक दल जब कहता है कि हमें सपा को हराने के लिए बीजेपी के साथ भी जाना पड़े तो जाएंगे तो वो सपा से लड़ रहे हैं या बीजेपी से. अखिलेश यादव ने यहां तक आरोप लगा दिया कि एक दल लगातार सपा के खिलाफ तरह तरह की साजिश रच रहा है।

यह भी पढ़ें: 2022 चुनाव से पूर्व आयुष्मान योजना के तहत राज्यकर्मियों को मिलेगा कैशलेस इलाज का तोहफा

मुहर्रम पर पाबंदी के सहारे भाजपा सरकार को घेरा
इसके अलावा अखिलेश यादव ने मुहर्रम पर पाबंदी लगाने पर कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना सिर्फ विपक्ष के लिए है। हमने उन्नाव में सभा के लिए अनुमति मांगी नहीं मिली और अब मिर्ज़ापुर में देखा कितनी बड़ी सभा हुई। जबकि पूर्व सीएम ने ओम प्रकाश राजभर की यूपी भाजपा अध्‍यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ मुलाकात पर कहा कि मुझे कुछ पता नहीं है। वहीं पेगासस मामले को लेकर दिल्ली में विपक्षी पार्टियों की बैठक पर कहा कि केंद्र सरकार ने इतने बड़े बहुमत के बाद भी जासूसी करवाई है। सरकार को क्या जरूरत है। उसके परिवार के सदस्य सरकारी व आयुष्मान योजना से सम्बद्ध अस्पताल में कार्ड के जरिए मुफ्त इलाज करा सकेंगे।http://GKNEWSLIVE.COM

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *