लखनऊ। आज के दौर खासकर युवाओं और बच्चों में एक अजीब सी चीज देखने को मिल रही है। उनका कहना है कि उन्हें भूख ही नहीं लगती है। उनका खाना खाने को मन नहीं करता। कई लोगों को समय पर भूख नहीं लगती है और जब लगती भी है, तो वह ज्यादा कुछ खा नहीं पाते। अगर आपको भी समय पर भूख नहीं लगती हैं, तो आप कुछ घरेलू उपाय अपना सकते हैं। जिससे आपको भूख लगना शुरू हो जाएगी।

ग्रीन टी
ग्रीन टी को भूख बढ़ाने के लिए अच्छा घरेलू उपाय माना जाता है। इसके नियमित सेवन से सिर्फ भूख ही नहीं बढ़ती है बल्कि, ये कई बीमारियों में भी राहत देती है। अगर आपको चाय पसंद है, तो आप चाय पीने की जगह ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं। इससे आपको कई फायदे देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे की मूर्ति लगवाने की घोषणा करने वाले के खिलाफ FIR की मांग

नींबू पानी
गर्मियों के मौसम में पर्याप्त मात्रा में शरीर को पानी की जरूरत होती है। इसलिए इस समय नियमित तौर पर पानी पीतें रहें। इससे भूख भी बढ़ती है और शरीर में पानी की कमी भी नहीं होती है। पानी में आप नींबू का रस मिलाकर भी सेवन कर सकते हैं।

अजवायन
अजवायन का सेवन पेट संबंधी कई परेशानियों में एक घरेलू उपाय है। खाना ना पचना या भूख न लगने की समस्या में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे खाने से पेट भी साफ रहता है। अगर आपको भूख नहीं लग रही है, तो दिन में एक से दो बार इसका सेवन जरूर करें। इससे आपको काफी राहत मिलेगी।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *