लखनऊ। इस समय के पूरे महापुरुष, महान समाज सुधारक, देश व जनता का भला चाहने वाले पूरे सन्त सतगुरु उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने वर्ष 2021 के अंतिम दिन अपने उज्जैन आश्रम में दिए व यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि प्रेमियों! मांस मछली अंडा नहीं खाना है। ऐसे नशे का सेवन नहीं करना कि जिससे बुद्धि खराब हो जाए। देश-विदेश में जितने भी नशे का सेवन करने वाले हैं चाहे कोई अधिकारी, कर्मचारी, सेठ, साहूकार, पंडित, मुल्ला, पुजारी, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, एम एल ए, एम पी, मंत्री, मनिस्टर हो, सबसे हम प्रार्थना करते हैं आज के दिन कि आज आप लोग नशा को त्याग दीजिए।

नशे में कोई कुछ नहीं कर सकता तो देश की रक्षा, महत्वपूर्ण फैसले कैसे करेगा
शराब, गांजा, भांग, कोकीन या तमाम नशे वाली गोलियों के नशे में आदमी कुछ कर सकता है? वह तो वह तो पड़ जाएगा। आग लग जाए, चोरी हो जाए, देश के ऊपर कोई हमला कर दें लेकिन वह तो नशे में मस्त है तो क्या वह समझ, कर पाएगा, क्या किसी की मदद करेगा, क्या अपनी और देश की रक्षा कर पाएगा? इसलिए सभी जो वरिष्ठ लोग हैं, अपने को वरिष्ठ मानते हैं, जनता जिसको वरिष्ठ मानती है, हम उनसे हाथ जोड़कर यह प्रार्थना कर रहे हैं कि 2021 को अपने नशे की आदतों की भेंट चढ़ा दीजिए। छोड़ दीजिए नशे का सेवन। ऐसे नशे का सेवन आप न करिए कि जिससे आप होश में न रह जाए।

अगर नशा नहीं छोड़ोगे तो भारी नुकसान आगे दिखाई पड़ेगा, आपको और जनता को भी
अगर ऐसा नशा नहीं छोड़ेंगे तो भारी नुकसान आगे आपको और जनता को भी दिखाई पड़ेगा। इनको और खुद को भी महसूस होगा कि हमने बड़ी गलती किया। हम शिखर पर तो चढ़ने की कोशिश करते रहे लेकिन यह चीजें हमारी बाधक बन गई। जिस चीज का हमने शपथ, संकल्प लिया वह काम हम पूरा नहीं कर पाए। अपने से ही ग्लानि होगी। इसलिए ऐसा अवसर मत आने दीजिए। यह मेरी प्रार्थना है।

देश के अधिकारी, कर्मचारी, राजनेताओं, पंडित, मुल्ला, पुजारी आप नशे की आदत को 2021 को भेंट चढ़ा दो, 2022 में आपके, देश के व जनता के विकास में कोई बाधा नहीं आयेगी
जितने भी लोग हैं छोटे-बड़े, कर्मचारी, व्यापारी, अपना भविष्य बर्बाद कर देने वाले यह नौजवान बच्चे, राजनेताओं, पार्टी के प्रमुख, मठाधीश, पंडित मुल्ला पुजारी, नशे का सेवन जो लोग करते हैं उनसे मेरी आज हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि आज के दिन आप अपने नशे को छोड़ दीजिए। 2021 को भेंट कर दो चढ़ा दो। यह लेकर चला जाएगा आपकी बुरी आदतों को। 2022 में आपके, देश, जनता के विकास में कोई बाधा नहीं आएगी। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *