स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई-ना-कोई अर्थ जरूर होता है। मान्यता है कि सपने में जो भी आप देखते हैं, उसका प्रभाव आपकी जिंदगी पर पड़ता है। यूं तो हम हर रात कोई न कोई सपना जरूर देखते हैं और लोगों कि मान्यता के अनुसार जो सपने भ्रम्ह मुहुर्त सुबह 4 बजे से 6 बजे मे देखे जाते हैं वो सपने सच हो जाते हैं । सपनो का भी अपना एक महत्व होता है और ये सपने दो तरह के होते हैं, सकारात्मक और नकारात्मक।

कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं, जिससे हम बहुत दुखी हो जाते हैं, तो कुछ सपनों को देखकर खुशी का ठिकाना नहीं रहता। इसी मे आज हम बात करेंगे महिलाओं को सपने मे देखने कि । महिला को सपने में देखना देखना होगा शुभ या शुभ ।

सपने में बुढ़ी औरत को देखना: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में किसी बुढ़ी औरत को देखना एक शुभ सपना माना जाता है। यह सपना देखने वालों को आने वाले समय में धन संपदा और मान – सम्मान की प्राप्ति हो सकती है ।

महिला को आभूषण पहनें देखना: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में अगर किसी स्त्री को आभूषण पहनते हुए देखते हैं तो यह सपना भी एक अच्छा सपना माना जाता है। इसके मुताबिक आने वाले समय में आपका कोई रूका हुआ काम बन सकता है । इसलिए सपने में किसी स्त्री को आभूषण पहनते हुए देखना एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है ।

सपने में किसी स्त्री से बात करना: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आप सपने में खुद को किसी महिला से बात करते हुए देखते हैं तो यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। वहीं यह सपना बताता है कि आपको ऐसा सपना देखने वाले को कहीं से पुरस्कृत भी किया जा सकता है। इसलिए सपने में किसी स्त्री से बात करना एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है।

(दी गई जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है । इस पर पूर्ण रूप से विश्वास न करें।)

लेखिका – कीर्ति गुप्ता

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *