लखनऊ। कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रॉन के कारण संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे। सरकारी सूत्रों ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ साढ़े चार बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे।

उन्होंने इस दौरान जिला स्तर पर स्वास्थ्य संबंधी पर्याप्त बुनियादी ढांचा सुनिश्चित किए जाने और वयस्कों के लिए टीकाकरण मुहिम मिशन मोड पर तेज किए जाने की अपील की थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि राज्यों के हालात, तैयारियों और जन स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाएगी।

संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच देश में स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक आयु के मरीजों को टीकों की एहतियाती खुराक दिए जाने की मुहिम शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी अक्सर इस बात पर जोर देते रहे हैं कि टीकाकरण कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे प्रभावी हथियार है। वर्ष 2020 में महामारी की शुरुआत होने के बाद से वह कई दफा मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकें कर स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं।

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना विस्फोट हुआ है। बीते 24 घंटे में कोरोना के करीब ढाई लाख नए केस आये है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के 2,47,417 नए मामले सामने आये हैं। वहीं, कोरोना से 84,825 लोग रिकवरी कर अपने घरों को लौट गये हैं। जबकि, सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 11,17,531 हो गई है। वहीं, देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 13.11 फीसदी हो गई है। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *