लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां मामूली से विवाद के बाद एक नशेड़ी पिता ने अपने बेटे संदीप (30) की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। पिता ने गर्दन और सिर पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किया, और फिर मौके से फरार हो गया। पुलिस आरोपित की तलाश में दबिश दे रही है। परिजनों के मुताबिक, आरोपित शराब का आदी है। बहू के जेवर बेचने को लेकर विवाद हुआ था।

मामला लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के गदियाना गांव की है। सोमवार देर शाम नशेड़ी पिता अपनी बहू से जेवर मांग रहा था। बहू ने इनकार करते हुए यह बात अपने पति को बताई। इसके बाद बाप और बेटे के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि बेटे ने डंडे से अपने पिता की पिटाई कर दी। पिटाई से गुस्साए पिता ने तैश में आकर बेटे पर ही चाकू से हमला कर दिया, जिससे मौके पर ही बेटे की मौत हो गई। बहू ने शोर मचाते हुए गांव में मदद की गुहार लगाई।

जिसके बाद स्थानीय लोग पहुंचे। बहू ममता ने बताया कि ससुर माता प्रसाद शराब के आदी हैं। बीते एक सप्ताह से वह उसके जेवर मांग रहे थे। तंग आकर एक सप्ताह पहले उसने अपने जेवर सास राजरानी को दे दिए थे। इसके बाद वह सास पर जेवर देने का दबाव बनाने लगे। सास द्वारा इनकार पर उनको भी जान से मारने की कोशिश की थी, जिसके कारण वह कानपुर स्थित मायके चली गई थी।

चाकू से संदीप के गले और सिर पर किया हमला:-
ममता ने बताया कि सोमवार को रात करीब 9 बजे सभी लोग सोने की तैयारी कर रहे थे। पति संदीप तीन माह के बेटे के साथ बरामदे में लेटे थे। इस बीच ससुर माता प्रसाद शराब के नशे में आकर झगड़ने लगे और चाकू से संदीप के गले और सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। चीख सुनकर वह बाहर आई तो खून से लथपथ संदीप जमीन पर गिरा पड़ा था। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी कुलदीप दुबे ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मौके से शराब की बोतल मिली है। आरोपित माता प्रसाद की तलाश की जा रही है। पिता और पुत्र दोनों मजदूरी करते थे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *