लखनऊ: पारा थाने में एक युवती ने लिखित शिकायत देते हुए जालसाज के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मु़कदमा दर्ज कराया है। युवती का कहना है कि सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए एक युवक ने उसे अपने जाल में फंसाया। फिर ज्वैलरी खरीदने का झांसा देते हुए उससे 2.12 लाख रुपये हड़प लिए। ठगे जाने पर पीड़िता ने आरोपित के नंबर की जांच कराई तो पता चला कि वह नाम पाकिस्तान का है। हालांकि पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया है।

पारा थानाक्षेत्र अन्तर्गत डूडा कॉलोनी नरपत खेड़ा निवासी क्रांति रावत ने बताया उसके पिता ई-रिक्शा चालक हैं। कुछ समय पहले उसकी फेसबुक आईडी पर रवि शर्मा के नाम से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद आरोपित उससे बातचीत करने लगा। ठगी नीयत से आरोपित ने उसका वाट्सएप नबंर हासिल कर लिया।

इसके बाद दोनों वाट्सएप पर चैटिंग करने लगे। इसी बीच आरोपित ने युवती से शादी करने का प्रस्ताव रखा। इस पर युवती ने हामी भर दी। तब जालसाज ने उसके मोबइल पर कुछ ज्वैलरी की तस्वीरें भेज इसे खरीदने के लिए उससे 2.12 लाख रुपये भेजने को कहा। पीड़िता ने बताया कि जालसाज के बहकावे में आकर उसके बताए गए खाते में रुपये ट्रांसफर कर दिए। रुपये मिलने के बाद आरोपित ने युवती नंबर ब्लॉग कर दिया।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *