मेष: (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
आज का दिन काफी खर्चीला हो सकता है। आपको फिजूल खर्ची से बचना होगा अन्यथा आर्थिक स्थिति में विपरीत फर्क पड़ सकता है। व्यापार कर रहे लोगों को मनमुताबिक लाभ नहीं मिलेगा जिससे वे परेशान रहेंगे। परिवार के साथ आज संभल के बात करें, उनकी कोई बात आपको ठेस पंहुचा सकती है।

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज का दिन समस्याओं से घिरा हुआ हो सकता है। यदि जल्दबाजी में आपने कोई निर्णय लिया तो वह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको मिलेगा और आज आपके अंदर कुछ कर दिखाने की इच्छाशक्ति और प्रबल होगी।

मिथुन: (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
आज का दिन काफी भागदौड़ भरा साबित होगा लेकिन ये भागदौड़ व्यर्थ नहीं जाएगी। आपको धनलाभ भी हो सकता है। नौकरी से सम्बंधित भी आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। इसके अलावा आपका प्रमोशन भी हो सकता है।

कर्क: (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज का दिन बाकी दिनों से अलग रहने वाला है। आज आपको उधार की जरूरत पड़ेगी लेकिन आप उधार लेने से बचें नहीं तो चुकाने में अधिक समसयाओ का सामना करना पड़ सकता है। आज आप अपने लिए कोई खरीददारी भी कर सकते हैं।

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन काफी मिलाजुला रहने वाला है। व्यापार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप परेशां रहेंगे और स्वाभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। आज धन के निवेश से बचना होगा नहीं तो आपका धन फंस सकता है।

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। लम्बे समय से जो काम रुके हुए थे, वे पूरे होंगे। व्यवसाय में धन लाभ होने से आप आज अधिक प्रसन्न हो सकते हैं। अपने कामों को आप बहुत अधिक उत्साह से करेंगे जिसके परिणाम भी अच्छे होंगे।

तुला: (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
लेनदेन के मामलो में सावधान रहने की जरुरत है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। यदि किसी को आप बिना मांगे सलाह देते हैं तो यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आज आपको वहां संभल कर चलाना होगा। दुर्घटना के आसार हैं।

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज का दिन अन्य दिनों की तरह ही सामान्य रहने वाला है। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेने की सोच रहे थे तो आज का दिन उत्तम रहेगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी भी प्रकार की समस्या को आज नजरअंदाज न करें नहीं तो यह समस्या आगे बढ़ सकती है।

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन बेहद सुखद रहेगा। धनु राशि वाले लोग यदि प्रेम में हैं तो आज प्रेमी से अच्छा सहयोग और प्रेम देखने को मिलेगा। नौकरी में लगे लोगों को प्रमोशन जैसी अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा। यदि कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन बेहतर रहेगा। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। घरेलू काम करने में आप व्यस्त रहेंगे।

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है लेकिन विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य नहीं खोना है। माता पिता से प्राप्त जिम्मेदारी को समय रहते पूरा करें। ससुराल पक्ष के किसी भी रिश्तेदार से धन का लेनदेन बहुत ही सावधानी से करें नहीं तो भविष्य में परेशानी हो सकती है।

मीन: (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन खासतौर पर बहुत ही अच्छा रहने वाला है। ससुराल पक्ष से बहुत अधिक मानसम्मान मिलने वाला है। संपत्ति से सम्बंधित चल रहे विवाद में आपको जीत मिलने की उम्मीद है। व्यापार में रुका हुआ धन आपको आज वापस मिल सकता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *