Noida: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 पेपर लीक के मास्टरमाइंड को नोएडा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार रात ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार कर लिया, मामले की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, संदिग्ध ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा 2023 का प्रश्न पत्र भी लीक किया था.

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती और पदोन्नति परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी और 60,244 पदों के लिए लगभग 40 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। बाद में जब पेपर लीक का आरोप योगी सरकार पर लगने लगा तो उन्होंने 24 फरवरी को परीक्षा रद्द कर दी और छह महीने के भीतर दोबारा परीक्षा कराने का आदेश दिया,

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, 2 मौजूदा सांसद को छोड़ सबके टिकट कटे

नोएडा एसटीएफ के सहायक पुलिस अधीक्षक राज कुमार मिश्रा ने कहा, “व्यक्ति की पहचान 32 वर्षीय राजीव नयन मिश्रा के रूप में हुई है, जो प्रयागराज का रहने वाला है और मध्य प्रदेश के भोपाल में रहता है। वह बीटेक ग्रेजुएट हैं।” एएसपी मिश्रा ने कहा, “मंगलवार को, हमें सतर्क किया गया कि नयन मिश्रा भोपाल से दिल्ली आया था, और ग्रेटर नोएडा में एलजी चौराहे के पास अपने एक साथी से मिलने वाला था।” उन्होंने बताया कि एक टीम ने जाल बिछाया और नयन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान नयन मिश्रा ने खुलासा किया कि उसने 2019 में NHM staff nursing का पेपर भी लीक कराया था.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *