धर्म: लाल किताब के बारे में शायद ही आपने सुना होगा। मगर वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मौलिक सिद्धांतो के अनुसार ये लाल किताब एक पुस्तक है। इस किताब में जीवन की ऐसी कई समस्याओं का समाधान लिखा होगा जिसके ढूंढने के लिए न जाने आप कितने पंड़ितों के चक्कर लगा डालते है। अगर किसी के जीवन में धन आदि जैसी समस्या होती है उसका भी हल इस लाल किताब में रहता है। तो अपनी कई समस्याओं से निजात पाने के लिए भी आप भी इस लाल किताब में बताए गए उपायों को आजमा सकते हैं। चलिए जानते हैं इसके कुछ आसान उपाय।

जरूर करें ये काम

ज्योतिषियों के अनुसार, गुरुवार वाले दिन घर या मंदिर में जाकर केले के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं। साथ ही इस दिन गुरुवार के दिन आटे की लोई में चने की दाल, गुड़ और हल्दी मिलाकर गाय को खिलाना न भूले। गुरुवार के दिन ये उपाय करने से साधक को सुख-समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

प्रसन्न होंगे बृहस्पति देव

लाल किताब में बताए गए उपाय के अनुसार, गुरुवार के दिन ‘ॐ बृं बृहस्पतये नमः!’ मंत्र का जाप करना बेहद जरूरी होता है। इसके साथ ही बृहस्पति के वैदिक मंत्रों का जाप करने से भी व्यक्ति को कई समस्यओं से छुटकारा मिल सकता है। बृहस्पति देव की पूजा के बाद उन्हें गंध, अक्षत, पीले फूल, पीले रंग की मिठाई या अन्य कोई खाद्य वस्यु और पीले वस्त्र का दान करें। ऐसा करने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं

कुंडली में मजबूत होगा बृहस्पति

सबसे खास बात तो ये है कि इस लाला किताब से किसी जातक की कुंडली में बृहस्पति कमजोर है तो उसका भी उपाय इस किताब में होता है। जो गुरुवार के दिन गरीबों में केले और पीले रंग की मिठाई बाटने से दूर हो जाती है।

Disclaimer:  इस लेख में दिए गए सलाह औऱ सुझाव सिर्फ सूचना के लिए हैं, इसलिए इसे सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *