कानपुर: उत्तर-प्रदेश के कानपुर में एक बड़ा रेल हादसा देखने को मिला है। जी हां, शुक्रवार की आधी रात को ट्रेन संख्या 19168 साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। जिसके चलते ट्रेन यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी यात्रियों ने ट्रेन से उतरकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि घटना के दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। घटना मामले की भनक लगते ही ट्रेन प्रशासन में हंगामा मच गई।

ट्रेन हादसे पर ड्राइवर ने कहीं बड़ी बात

ट्रेन हादसे पर ड्राइवर ने बताया कि अचानक बोल्डर इंजन से जा टकरा गया, जिसके चलते ये बड़ा हादसा हो गया, हैरानी की बात तो ये है कि इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह से घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं ट्रेन हादसे की सूचना पाकर रेलवे स्टॉफ मौके पर जा पहुंचा, जहां  हादसे से परेशान ट्रेन यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की, वहीं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राकेश वर्मा ने घटना स्थल का जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने बताया कि 22 बोगी ट्रेन की पटरी से उतरी हैं।

इस हादसे को देखते हुए रेलवे स्टॉफ ने कई ट्रेनों के रूट में एक बड़ा बदलाव किया है। जिनमें से कानपुर से बुंदेलखंड ट्रेन और मध्य प्रदेश जाने वाली ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है। तो कुछ ट्रेनों के रास्ते बदल दिए गए है। वहीं इस ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि, साबरमती एक्सप्रेस का इंजन कानपुर के रेल ट्रैक पर रखी किसी वस्तु से जाकर टकराकर पटरी से उतर गई  जिसके चलते यह हादसा शुक्रवार की देर रात 2:35 पर हुआ है। हालांकि, आईबी और पुलिस टीम इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *