Rajasthan News : कानपुर के बाद अब राजस्थान के अजमेर जिले में भी ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश का मामला सामने आया है। ट्रेन को पटरी से उतारने के लिए अजमेर के सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच 70 किलो वजनी सीमेंट के ब्लॉक दो जगहों पर रखे गए थे। गनीमत रही कि ट्रेन इन ब्लॉकों को तोड़ते हुए आगे बढ़ गई, जिससे कोई हादसा नहीं हुआ। यह घटना राजस्थान में ट्रेन को पटरी से उतारने की तीसरी कोशिश बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: अपर्णा यादव ने की CM योगी से मुलाकात, सपा-भाजपा में मची खलबली

मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना रविवार रात की है, जब फुलेरा से अहमदाबाद जा रही मालगाड़ी के ट्रैक पर ब्लॉकों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन (डीएफसीसी) के कर्मचारियों, रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने इसकी रिपोर्ट मांगलियावास थाने में दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: अच्छे कर्मों से मिला ये अनमोल मनुष्य शरीर, पूरे गुरु न मिले तो व्यर्थ चला जाता है: उमाकान्त जी महाराज 

रिपोर्ट के मुताबिक, रात 10:36 बजे सूचना मिली कि ट्रैक पर सीमेंट के ब्लॉक रखे गए हैं। मौके पर पहुंचने पर एक ब्लॉक टूटा हुआ पाया गया, जबकि एक किलोमीटर आगे दूसरा ब्लॉक भी साइड में टूटा हुआ मिला। इसके बाद डीएफसीसी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की, जिसमें स्थिति सामान्य पाई गई। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *