Almond Oil Massage Benefits : बादाम खाने में जितना फायदेमंद होता है, उतना ही इसका तेल भी सेहत के लिए लाभदायक होता है। कहते है बादाम का तेल स्किन और बालों के लिए काफी हेल्दी होता है। क्योंकि, इसमें विटामिन E की मात्रा भरपूर पायी जाती है। इसके आलावा मैग्नीशियम, फैटी एसिड, प्रोटीन, फॉस्फोरस, कैल्शियम, आयरन, जिंक, कॉपर, मैंगनीज, पोटैशियम, ओमेगा फैटी एसिड, विटामिन ए, विटामिन डी, विटामिन के, एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी पाए जाते हैं, जो पूरी बॉडी के मसाज के लिए भी काफी असरदार होता है, फिर चाहे बच्चों की मालिश करना हो या बड़ो का। ये सेहतमंद तेल दोनों के लिये ही गुणकारी होता है।

बादाम के तेल से करें पैरों की मालिश

रोजाना बादाम के तेल से पैरों की मालिश करने से पैरों में थकावट दूर हो जाती है, जिससे शरीर काफी फूर्तिला लगता है। इस तेल से मालिश करने से शरीर का फैट धीरे-धीरे कम हो जाता है। जिससे ब्लड सर्कुलेशन काफी बेहतर बना रहता है। एक रिपोट्स के मुताबिक, बादाम के तेल में एंटीऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं, जो स्किन को हेल्दी बनाए रखता है, इसलिए बेहतर होगा कि डेली स्किन पर इस तेल से मालिश करे। इसमें मौजूद विटामिन ए आपकी स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाएगा।

बालों को बादाम का तेल बनाएगा खूबसूरत 

बालों में बादाम का तेल लगाने से बाल मजबूत होने के साथ-साथ काफी साइन भी करते है। एक्सपर्ट के अनुसार, बादाम का तेल लगाने से बाल झड़ना कम हो जाता हैं। साथ ही डैंड्रफ, रेड स्कैल्प जैसी समस्याएं भी दूर हो जाती है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *