लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने रायबरेली जनपद में प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी के कार्यक्रम का आयोजन किया. बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र रायबरेली में भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने अपने भाषण में केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। कहा कि राम मंदिर के चंदे से भाजपा खुद को मजबूत कर रही है। उसे राम मंदिर के नाम पर जुटाए गए चंदे का हिसाब देना चाहिए।

सतीश चंद्र मिश्र ने बीजेपी पर साधा निशाना

राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि 2017 में भाजपा का शासन में आते ही ब्राह्मण और दलित समाज को चिन्हित कर लिया गया था। सबसे पहले ब्राह्मणों पर हमले शुरू हुए। रायबरेली के अप्टा कांड में पांच गरीब ब्राह्मणों की हत्या से इसकी शुरुआत हुई। तत्कालीन सरकार के मंत्री ने मरने वालों को ही माफिया घोषित कर दिया। बिकरू कांड में अज्ञात हमलावरों के नाम पर चुनचुनकर ब्राह्मणों की हत्याएं हुईं। लखनऊ और झांसी समेत अन्य कई शहरों की घटनाओं को लेकर बसपा नेता ने सरकार को घेरा।

सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया की प्रबुद्ध समाज ब्राह्मण समाज के बारे में पूरा देश एक ही पार्टी को सम्मान देती है वह बहुजन समाज पार्टी है जो सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की बात करती है. इस सम्मलेन में सतीश मिश्र ने कहा समाजवादी पार्टी व कांग्रेस पार्टी, भारतीय जनता पार्टी सिर्फ दिखावा करने का काम करती है. बहुजन समाज पार्टी कि जब सरकार थी तो सर्व समाज के लोगों को उचित भागीदारी देने का काम किया गया. सबसे ज्यादा देखा जाए तो हमारे समाज को सम्मान देने का कार्य किया जबकि समाजवादी पार्टी दिखावा करने का काम करती है. भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सरकार में सिर्फ मीडिया के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए ही मंत्रियों को बुलाया जाता है बाकी किसी कार्य में उनकी भागीदारी नहीं है. श्री मिश्र जी ने आगे कहा भगवान परशुराम के वंशज हैं हम लोग जो प्रण कर लेते हैं वह निश्चित होता है आज हम लोगों ने प्रण करने का काम किया है कि बहुजन समाज पार्टी की सरकार 2022 में बनाने का कार्य करेंगे और सभी दिखाओ वाली पार्टियों को सत्ता से बाहर करने का काम करेंगे.

 कार्यक्रम में मुख्य रूप से ये लोग रहे मौजूद

बहुजन समाज पार्टी की पूर्व सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नकुल दुबे, बहुजन समाज पार्टी लखनऊ के मंडल संयोजक नागेश्वर द्विवेदी के साथ में सेक्टर संयोजक योगेंद्र प्रताप गौतम व लखनऊ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी माननीय इंतजार आब्दी बॉबी व लखनऊ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी राकेश कुमार गौतम, लखनऊ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी शैलेंद्र कुमार गौतम व लखनऊ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी सुमन, जिला अध्यक्ष रायबरेली बाल कुमार गौतम, बछरावां विधानसभा के प्रभारी लाजवंती, सरेनी विधान सभा के प्रभारी ठाकुर प्रसाद यादव, रायबरेली जनपद के कोषा अध्यक्ष पारथ द्विवेदी, सूर्य कुमार, राजीव त्रिवेदी सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *