लखनऊ: भारत में कोरोना के मामले कम होने के बाद फिर एक बार बढ़ते नजर आ रहे हैं. पिछले पांच दिनों से देश में कोरोना के केस 40 हजार के पार आ रहे हैं. इस बीच विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की है जिससे लोग चिंतित हैं. विशेषज्ञों की मानें तो अगस्त के महीने में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है. विशेषज्ञों ने कहा है कि तीसरी लहर के दौरान हर रोज एक लाख कोरोना केस सामने आ सकते हैं और खराब स्थिति में कोरोना के मामले डेढ़ लाख तक भी पहुंच सकते हैं. विशेषज्ञों के अनुसार अगस्त के महीने में शुरू होने वाली तीसरी लहर अक्टूबर में अपने पीक पर नजर आएगी.

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 40,134 नए मामले : विशेषज्ञों के अनुसार कोरोन तीसरी लहर, दूसरी लहर जितनी खतरनाक नहीं होगी. यहां चर्चा कर दें कि दूसरी लहर के दौरान देश में हर रोज 4 लाख कोरोना केस सामने आ रहे थे. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 40,134 नए मामले आए हैं जबकि 36,946 रिकवरी हुईं और 422 लोगों की कोरोना से मौत हुई.

अक्टूबर में चरम पर : हैदराबाद और कानपुर IIT में मथुकुमल्ली विद्यासागर और मनिंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में शोध किया गया. इनका हवाला देते हुए ब्लूमबर्ग ने खबर दी है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि कोरोनो वायरस महामारी की तीसरी लहर को आगे बढ़ाने का काम करेगी जो अक्टूबर में चरम पर पहुंच सकती है. विशेषज्ञों ने कहा कि केरल और महाराष्ट्र में जिस तरह कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं इससे स्थिति खराब होने के आसार हैं.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *