ऑटो डेस्क: देश में बहुत जल्द सभी वहां स्वामियों को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती मंहगाई से जल्द राहत मिल जाएगी | बता दें कि जल्द ही भारत में 100 प्रतिशत इथेनॉल-ईंधन वाले वेरिएंट कार आने वाली है | केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ने कहा कि वह रक्षाबंधन के पहले इसकी सौगात देंगे | केंद्रीय मंत्री वाहन निर्माताओं को वैकल्पिक ईंधन-संचालित और हरित वाहन लाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

उन्होने एक समिट को संबोधित करते हुए कहा कि वे 29 अगस्त को 100 प्रतिशत इथेनॉल फ्यूल से चलने वाली कार लॉन्च करने जा रहे हैं। ये कार दुनिया की पहली BS-VI (स्टेज-II), इलेक्ट्रिक फ्लेक्स-फ्यूल वाहन होगी।

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था फेल, अपराधी हर दिन खेल रहे खूनी खेल : अखिलेश यादव

जैव ईंधन से होंगे ये लाभ …

गडकरी ने कहा कि उन्होंने 2004 में देश में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद जैव ईंधन में रुचि लेनी शुरू की और इस उद्देश्य के लिए ब्राजील का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि जैव ईंधन चमत्कार कर सकता है और पेट्रोलियम के आयात पर खर्च होने वाली बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा बचा सकता है। गडकरी ने कहा, “अगर हम आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं तो हमें तेल आयात को शून्य पर लाना होगा। वर्तमान में यह 16 लाख करोड़ रुपये है। यह अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ा नुकसान है।”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *