लखनऊ। राजधानी में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसकी रोकथाम के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन लतागार प्रयोग कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार सुबह से ही राजधानी की सड़कों को सैनिटाइज किया जा रहा है। जिससे कि राजधानी को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। नगर निगम ने राजधानी के सभी वार्डों गली मोहल्लों के लिए अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान का नेतृत्व नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में नगर निगम के अधिकारी के साथ-साथ नगर स्वास्थ्य अधिकारियों को भी लगाया गया है। जो गली-गली, मोहल्ले-मोहल्ले जाकर नगर निगम द्वारा कराए जा रहे सैनिटाइजेशन का निरीक्षण करने के साथ-साथ अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं। जिससे कि कोई भी गली और मोहल्ला अछूता न रह जाए।

राजधानी में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लखनऊ नगर निगम ने 3 पारियों में से सैनिटाइजेशन कार्य कराने का निर्णय लिया है. इसी क्रम में सुबह 8:00 बजे दोपहर 3:00 बजे और रात की 9:00 बजे के बाद राजधानी की गली मोहल्लों व सड़कों पर सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। इस कार्य में लखनऊ नगर निगम ने बड़ी संख्या में नगर निगम के कर्मचारियों के साथ-साथ 500 से अधिक नगर निगम की गाड़ियों को लगाया है। जो गली मोहल्लों में जाकर सैनिटाइजेशन का कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें: चारा घोटाले मामले में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत

 लखनऊ में बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए लगातार नियमों का पालन ने करने वाले लोगों के लिए अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत प्रतिदिन मास्क न लगाने वाले, कोविड गाइडलाइन का न पालन करने वाले लोगों से शुल्क की वसूली की जा रही है। इस अभियान के अंतर्गत शनिवार लखनऊ चौक के आरिफ आशियाना में स्थित लखनऊ हेरिटेज हॉस्पिटल पर 20 हजार रुपये का शमन शुल्क भी वसूला गया।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *