लखनऊ। यूपी  के कन्नौज जिले  से  हैरत में डाल देने वाला एक मामला सामने आया है। जहां एक गांव में एक दुल्हन से शादी करने के लिए दो दूल्हे बारात लेकर पहुंच गए ये मंजर देख शादी में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। हालांकि गांव के लोगों ने पंचायत और पुलिस की मदद से इस मामले का समाधान निकालते हुए किसी लड़ाई झगड़े की संभावना को खत्‍म कर दिया।

बता दें कि कन्नौज के सौरिख थाना के गांव ककलापुर में दूल्हा शादी करने के लिए बारात लेकर लड़की के दरवाजे पर पहुंचा था। लड़की के परिजनों ने बारात का जोरदार स्‍वागत किया और फिर शादी की रस्मे शुरू हो गईं। इस बीच दुल्हन का प्रेमी भी बारात लेकर पहुंच गया। जबकि दूसरी बारात देख वहां मौजूद गांव वाले और रिश्‍तेदार हैरान रहे गए। हालांकि इस दौरान लड़की खुश थी।

प्रेमी की बारात आने के बाद
परिजनों की मर्जी से तय दूल्‍हे के साथ लड़की की शादी की रस्‍में चल रही थीं। लेकिन जैसे की प्रेमी बारात लेकर पहुंचा तो दुल्‍हन ने शादी की रस्‍में निभाने इंकार कर दिया है। इससे वहां मौजूद लोग हक्‍का बक्‍का रह गए। इस बीच किसी ने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी। जबकि पुलिस ने गांव पहुंच कर प्रेमी और दुल्‍हन को हिरासत में ले लिया। इसके बाद दोनों पक्षों में सुलह के लिए बातचीत का दौर चलने लगा।

यह भी पढ़ें: खुल गए भगवान केदारनाथ के कपाट, पीएम मोदी के नाम से हुई पहली पूजा

बातचीत के दौर के बीच लगा झटका…
यही नहीं, इसके बाद इस स्‍टोरी में जोरदार टर्न आया, जिसने पहले से हक्‍का बक्‍का लोगों को और परेशान कर दिया. दरअसल दुल्‍हन के प्रेमी की शादी पहले से 23 मई को तय थी, लेकिन वो अपनी प्रेमिका के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचा गया। अब इस बातचीत में तीसरे पक्ष के तौर पर प्रेमी के साथ पहले से तय रिश्‍ते के लोग भी जुड़ गए। तीनों पक्षों के बीच कई घंटे की पंचायत के बाद दुल्‍हन के परिजनों ने दूल्‍हे का सामान लौटा दिया और दूल्‍हे के पिता ने भी तिलक में मिली बाइक वापस कर दी। यही नहीं, प्रेमिका के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचे प्रेमी ने भी जहां पहले शादी तय हुई थी उस परिवार से मामला निपटाने के लिए समझौता कर लिया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दुल्‍हन की शादी उसके प्रेमी के साथ हुई।

दूल्‍हा भी नहीं लौटा खाली हाथ
गांव की युवती की शादी उसके प्रेमी से होने के बाद दूल्‍हा पक्ष निराश था। लेकिन इस बीच गांव के ही एक परिवार ने अपनी लड़की की शादी का प्रस्‍ताव उसके परिजनों के सामने रख दिया। इसके बाद दूल्‍हा और उसके परिजनों ने हां कर दी और शादी की रस्‍में शुरू हो गईं। वहीं, एक ही रात में गांव से दो दुल्‍हन विदा होने से सभी खुश हैं।http://live.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *